कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

सामाजिक मुद्दे
शादी के बाद महिलाओं का नाम क्यों बदला जाता है?

कहीं न कहीं मन में एक बात खटकी कि शादी के बाद महिलाओं का नाम क्यों बदलना  पड़ता है? एक पहचान जो 25–30 साल में बनती है एकदम से शादी होते ही ख़तम क्यों?

टिप्पणी देखें ( 0 )
प्रकृति और विकास के साथ चलती रही हैं पहाड़ी महिला!

पहाड़ी महिला ने आवाज़ उठा, शराब परोसने वाले परिवारों से आर्थिक दंड का प्रावधान किया, इससे कुछ हद तक ग्रामीण क्षेत्रों में शराब पर प्रतिबंध लगा।

टिप्पणी देखें ( 0 )
हमें रावण दहन की शरुआत अपने ही घर से करनी होगी…

दशहरे के मेले में रावण दहन देखने एकत्रित भीड़ के बीच भी मौका पाकर कुछ लोग महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। कहीं ये लोग आपके घर के तो नहीं?

टिप्पणी देखें ( 0 )
मेरी बेटी की एक गलती उसकी ज़िंदगी खराब नहीं कर सकती…

उस लड़के की पहली पत्नी आग लगाकर मर गई थी और एक छोटा बच्चा भी था। वे लोग इतने रसूख वाले आदमी थे कि लड़की वाले उन पर मुकदमा तक नहीं चला सके।

टिप्पणी देखें ( 0 )
क्या पता इस बार मेरी मन्नत पूरी हो जाए…

कन्या पूजन के दिन कन्या बड़ी मुश्किल से मिलती हैं, पता नहीं कहाँ गयीं? मैंने इतनी श्रद्धा से व्रत रखें हैं, क्या पता इस बार माता हमारी सुन ले!

टिप्पणी देखें ( 0 )
प्यार, हक और संपत्ति सब चाहिए, पर ज़िम्मेदारी…ना भई ना!

"अपने पिता को अपने भाई के पास क्यूं नहीं भेज देतीं? आसपास के लोग भी जाने कैसी कैसी बातें करते हैं कि बेटा नहीं रखना चाहता होगा बीमार पिता को..."

टिप्पणी देखें ( 0 )
topic
social-issues-2
और पढ़ें !

The Magic Mindset : How to Find Your Happy Place

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

Women In Corporate Allies 2020

All Categories