कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

कला और संस्कृति
स्त्री तेरी ये दशा, हर युग में क्यों यही रही…?

क्यों सर्वशक्तिशाली चुनकर भी तुम्हारी दशा वही रही? क्यों रावण से जीतकर भी तुम ही शक की पात्र बनी? स्त्री तेरी यही दशा कलियुग में भी क्यों रही?

टिप्पणी देखें ( 0 )
लेडीज संगीत के ये 12 लोक गीत आज भी बढ़ाते हैं हर शादी-ब्याह की रौनक!

लेडीज संगीत में पहले ज़माने में बच्चों से लेकर बूढ़ी औरतों तक सब मज़े करते थे, ढोलक और उस पर चम्मच से तान बजायी जाती थी, औरतें घूँघट कर के नाच किया करती।

टिप्पणी देखें ( 0 )
साल 2020 के रमज़ान और इफ्तार के दिनों में बढ़ रही हैं दिलों की नज़दीकियां

इफ्तार के समय मैं महसूस कर सकती हूँ कि ईद या किसी भी अन्य भारतीय त्यौहारों को सोशल डिस्टेंसिंग के रहते मानना, हम सभी के लिए मुश्किल होगा।  

टिप्पणी देखें ( 0 )
10 मदर्स डे आइडियाज़ आपकी माँ को स्पेशल फील कराने के लिए, वो भी बिना कुछ खरीदे!

लॉक डाउन के चलते इस मदर्स डे अपनी माँ के लिए एक मनचाहा उपहार? आप इसकी चिंता मत कीजिये क्यूंकि यहां है कुछ आइडियाज़ जो आपकी माँ का मदर्स डे बनाएंगे स्पेशल  

टिप्पणी देखें ( 0 )
क्या मेरी तरह आप भी मानते हैं कि कुछ अच्छी बातें तो रावण में भी थीं….

इतने ध्यान से रामायण देखने वालों क्या अपने बच्चों को इतना नहीं सीखा पाए रावण की तरह एक स्त्री की इज़्ज़त करें या आप कभी खुद एक स्त्री की इज़्ज़त नहीं कर पाए? 

टिप्पणी देखें ( 0 )
इस बार होली होगी मेरी बेटी की पसंद की…

मेरी बेटी होली को लेकर बहुत उत्साहित है क्योंकि इस बार तो उसका 2 साल का शैतान भाई जो उसके साथ है, उस चुटकी ने तो पहले से सब प्रोग्राम फ़िक्स कर लिया है।

टिप्पणी देखें ( 0 )
topic
art-culture
और पढ़ें !

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

क्या आपको भी चाय पसंद है ?