कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

‘श्वेता की कॉल’ तो वायरल हो गयी लेकिन आप सावधान रहें

‘ये हमारी पॉरी हो रही है' के बाद अब 'श्वेता की कॉल' भी खूब ट्रेंड कर रहा है, आइये जानें कैसे किसी की एक गलती बन गयी किसी की परेशानी।

‘ये हमारी पॉरी हो रही है’ के बाद अब ‘श्वेता की कॉल’ भी खूब ट्रेंड कर रहा है, आइये जानें कैसे किसी की एक गलती बन गयी किसी की परेशानी।

सोशल मीडिया ‘श्वेता‘ के बातें सुन रहा है। श्वेता पर खूब मीम्स बनाए जा रहे हैं और लोग खूब मज़े उठा रहे हैं। यह सब इसलिए हुआ है क्योंकि श्वेता नामक लड़की की ज़ूम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल वायरल हो गई है।

उस ज़ूम वीडियो कॉन्फ्रेंस में करीब 111 लोग थे, जहां श्वेता भी वीडियो कॉल पर थी और सबकी ऑनलाइन क्लास चल रही थी, मगर गलती से उसने मयूट की जगह अपना हियरिंग मोड ही ऑफ कर दिया, जिस कारण उसकी आवाज़ सबने सुन ली मगर बाकी लोगों की आवाज़ उस तक नहीं पहुंच सकी, जिसमें लोग उसे माइक ऑफ करने के लिए कह रहे थे।

श्वेता अपनी दोस्त और बॉयफ्रेंड के बीच के इंटीमेट सीन्स के बारे में बता रही थी, जिसे अब पूरी दुनिया ने सुन लिया है। खैर, ‘ये हमारी पॉरी हो रही है’ के बाद अब ‘श्वेता की कॉल’ भी खूब ट्रेंड कर रहा है।

बनने लगे खूब मीम्स

कोविड के बाद से ऑनलाइन मीटिंग ऐप्स और कॉल लोगों ने खूब यूज करना शुरू कर दिया, मगर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं, जहां कॉल और वीडियो एक साथ चलने लग जाते हैं। घर बैठे मीटिंग और ऑनलाइन क्लास होने से लोगों को सहूलियत तो हुई है मगर अब वही सहूलियत श्वेता के लिए मुसीबत बन गई है।

साथ ही उस लड़के को लेकर भी काफी मीम्स बनाए जा रहे हैं। लोग उस लड़के का मज़ाक बना रहे हैं कि उसने अपना कच्चा चिट्ठा एक लड़की के सामने खोलकर रख दिया। एक यूजर ने लिखा, “आगे भी बता दे श्वेता।” वहीं किसी ने लिखा, “आओ सुनाऊं प्यार की एक कहानी।”

कई बातें आ गईं सामने

खैर, वीडियो कॉल के दौरान कॉल पर रहने के लिए बहुत सावधानी की जरूरत होती है क्योंकि माइक के चक्कर में आपकी बात सबके सामने लीक हो सकती है। साथ ही यहां एक गहरी बात भी निकलकर सामने आई है कि लोगों को अब किसी पर भी विश्वास नहीं करना चाहिए। एक ओर लड़के की बात श्वेता ने सबको बता दिया। वहीं दूसरी ओर किसी ने वीडियो रिकॉर्ड करके उसे वायरल कर दिया।

क्या टल सकती थी श्वेता की कॉल?

यहां टेक्नोलॉजी की खामी तो है ही मगर साथ ही लोगों की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना हरकत भी है। इस वीडियो और वायरल होते मीम्स से एक बात तो साफ है कि लोग अब अपने राज़ किसी के साथ शेयर नहीं करेंगे क्योंकि पता नहीं फिर कौन सी श्वेता बैठी होगी, उसे सबके सामने लाने के लिए।

Never miss real stories from India's women.

Register Now

साथ ही लोगों में से ही कोई होगा, उसे वायरल करने के लिए। हालांकि होस्ट अगर चाहता तो माइक ऑफ कर सकता था, या कॉल को डिस्कनेक्ट कर सकता है मगर ऐसा हुआ नहीं। अगर बात ऑनलाइन क्लास की हो रही है, तब यह ऑप्शन टीचर के पास मौजूद रहा होगा। हालांकि किसी ने भी इसे बन्द नहीं किया और मज़े सबने लिए और अब पूरी दुनिया मज़े ले रही है।

मूल चित्र : Canva Pro/YouTube  

टिप्पणी

About the Author

62 Posts | 229,274 Views
All Categories