कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

वायरल वीडियो ‘ये हमारी पॉरी हो रही है’ की ‘पॉरी गर्ल’ कौन हैं?

कौन है 'ये हमारी पॉरी हो रही है' वाली लड़की, जिसकी मीम पर युवा फिदा हैं। मिनटों में वायरल होने वाली 'पॉरी गर्ल' के बारे में जानते हैं।

कौन है ‘ये हमारी पॉरी हो रही है’ वाली लड़की, जिसकी मीम पर युवा फिदा हैं। मिनटों में वायरल होने वाली ‘पॉरी गर्ल’ के बारे में जानते हैं।

सोशल मीडिया के इस दौर में जहां मिनटों में खबरे वायरल होती हैं, वही एक मीम जो सबसे ज़्यादा वायरल हो रहा है “ यह हम हैं और यह हमारी पॉरी हो रही हैं”, यह मीम हम सभी ने कई दफ़ा देखा होगा पर कौन है वह लड़की जो इंस्टाग्राम पर इतनी फेमस हो रही है।

‘ये हमारी पॉरी हो रही है’ मीम में क्या है

एक दस सेकेंड की वीडियो में एक लड़की अपनी तरफ कैमरा कर कहती है कि ‘यह हम हैं, यह हमारी कार है’, फिर कार की तरफ कैमरा कर कहती है कि ‘यह हमारी पॉरी हो रही है’, जहां उसके दोस्त भी नज़र आ रहे हैं। यह दस सेकेंड के वीडियो वायरल हो चुका है और अब तक करीबन दस लाख से भी ज़्यादा लोगों ने इसे देखा है।

कौन है यह लड़की

‘ये हमारी पॉरी हो रही है’ मीम को बनाने वाली हैं पाकिस्तान के पेशावर की रहनी वाली 19 वर्षीय दनानीर मुबीन। ये खुद को इंस्टाग्राम की कंटेट क्रिएटर बताती हैं, जो मेकअप और फ़ैशन के वीडियोज़ बनाती हैं और साथ ही कभी-कभी मेंटल हेल्थ पर भी बात करती हैं। उन्हें अपने घर वालों  के साथ समय बिताना बहुत पसंद है। अपने बाकि शौक़ के बारे में वे कहती हैं कि इन्हें पेंटिंग करना और अपने जानवारों के साथ समय व्यतीत करना बहुत पंसद है।

कैसे हुईं दनानीर मशहूर

उनके इस वीडियो को भारत के संगीतकार यशराज मुखाटे ने एक वीडियो में मेशअप गीत बनाया जो काफ़ी वायरल हो गया। यशराज को हम सब ‘रसोड़े के कौन था’ से अच्छी तरह जानते हैं। उनके इस माशअप के बाद से सब इसी मीम को बनाने में लग गए। उसी के बाद दनानीर के फ़ॉलोअर की संख्या भी बढ़ गई है।

क्यों बनाया था वीडियो

आखिर दनानीर ने ये वीडियो क्यों बनाया? ऐसा कोई ख़ास कारण नहीं था उनके इस वीडियो के पीछे। दनानीर मुबीन ने यह वीडियो अपने फ़ॉलोअर को हंसाने के लिए बनाया था, पर उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि भारत के संगीतकार के मैशअप के बाद वह इतनी फेमस हो जाएगीं। आज  सोशल मीडिया पर उनके इस वीडियो की मीम्स हर तरफ छायी हैं।

दोनों देशों के लिए नया मनोरजन

भारत और पाकिस्तान में जहां रिश्ते हमेशा उलझे रहते हैं, वहाँ इस मीम ने दोनों देशों को मनोरजन के ज़रिये बाँध दिया है। इस मीम को सिर्फ भारत के लोग ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के लोग भी एन्जॉय कर रहे हैं। जिससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि टैलेंट और मनोरंजन को कोई दीवार नहीं रोक पाएगी।

देश के मौजूदा हालात देखते हुए, जहां हर तरफ से नेगेटिव खबरें आ रही हैं, ऐसी मीम की ज़रुरत इस समय हम सब को थी, शायद यही कारण था इसके इतना फेमस होने के पीछे।

मूल चित्र : Dananeer, Instagram

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

टिप्पणी

About the Author

14 Posts | 45,530 Views
All Categories