कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

इस लॉकडाउन में पार्लर की परेशानी को भूल जाइए क्यूंकि अब काम आएंगे ये टिप्स!

लॉकडाउन की एक छोटी परेशानी और है - पार्लर ना जा पाने की, लेकिन अब चिंता ना करें क्यूंकि यहां दिए गए टिप्स आपकी मदद करेंगे!

लॉकडाउन की एक छोटी परेशानी और है – पार्लर ना जा पाने की, लेकिन अब चिंता ना करें क्यूंकि यहां दिए गए टिप्स आपकी मदद करेंगे!

कोरोना के कहर ने हम सबको 15 अप्रैल तक घरों में बंद कर दिया है। इसके कुछ फायदे हो रहे हैं और कुछ नुकसान भी। इन्हीं में से एक छोटी सी परेशानी जो महिलाओं को हो रही है वो है पार्लर ना जा पाना।
जॉब करने वाली महिला हो या होममेकर महिलाएं सभी के लिए ये समस्या एक सरी है। क्योंकि लॉकडाउन की वजह से हम कहीं आ जा नहीं पा रहे हैं तो पार्लर की प्रॉब्लम होना वाजिब है।

कई तरह के मीम्स और मज़ाकिया बातें ट्रेंड हो रही हैं

सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर कई तरह के मीम्स और मज़ाकिया बातें ट्रेंड हो रही हैं। #noparlour जैसे कई हैशटैग्स से आपको ऐसे पोस्ट्स मिल जाएंगे।

— Meer Ishtiaq Ahmad (@meer_ishtiaq) March 14, 2020

है ना मज़ेदार? और हम भी बिना बुरा माने इन पोस्ट्स का मज़ा ले रहे हैं। इन कुछ दिनों में लोगों के पास काफ़ी वक्त है खाली बैठकर कुछ करने का।

लेकिन हमारी प्यारी महिलाओं के पास अपने लिए वक्त कम हो गया है क्योंकि सब घर पर हैं और उनके लिए वक्त की खासी कमी हो गई है। घर भी संभालना है और ऑफिस का काम भी करना है, लेकिन मैं यही सलाह दूंगी कि थोड़ा सा स्वार्थी हो जाएं और अकेले ही काम से जूझती ना रहें। क्योंकि सब घर पर हैं इसलिए मिलकर काम करें और स्ट्रेस ना लें।

हमारी रसोई से बढ़कर कोई रिसोर्स नहीं

बाकी रही पार्लर की परेशानी, तो हमारी रसोई में ही ऐसी कई चीज़ें हैं जो हमारे लिए ब्यूटी प्रोडेक्ट्स का बेहतरीन काम करेंगी और आपको सलोन की कमी महसूस नहीं होगी। पानी से लेकर हल्दी तक और दूध से लेकर शहद तब सब चीज़ें आज़माइए और सच मानिए आपको इनसे ज्यादा ही फायदा मिलेगा।

मैं आपको कुछ ऐसी चीज़ें और ब्लॉग्स बताऊंगी जो आप घर में करेंगी तो ये कुछ दिन बड़े आराम से निकल जाएंगे।

आइब्राओ

ब्यूटी रूटीन की सबसे बेसिक चीज़ होती है आइब्राओ। क्वारंटाइन के दिनों में आपको सबसे ज्यादा इसी की ज़रूरत महसूस होगी क्योंकि आइब्राओ आपके चेहरे का पूरा नक्शा बदल सकती है। इसलिए थोड़ी सी कोशिश करेंगी तो आप घर बैठे-बैठे ही धागे या वैक्स से अपनी आइब्राओ बना सकती हैं और ये दोनों ही चीज़ें आपको आसानी से घर में मिल जाएंगी। आप भले ही इन्हें मनचाही शेप ना दे पाएं लेकिन एक्स्ट्रा हेयर रिमूवल से भी आपका चेहरा काफ़ी बेहतर लगेगा।

अपरलिप्स

इन्हें भी आप सिर्फ 5 मिनट ख़ुद को समय देंगी तो आसानी से घर पर ही हो जाएगा। इसके लिए भी आपको सिर्फ तीन चीज़ों की ज़रूरत है – चीनी, पानी और नींबू। बस इन्हें मिलाकर गैस पर गर्म होने के लिए रख दीजिए और जब ये थोड़ा गाढ़ा हो जाए तो इसे हल्का गर्म होने पर अपने अपरलिप्स पर लगा लें। सूख जाने पर ये यह एक फेस पैक की तरह आपके अपरलिप्स क्लीन कर देगा।

मेनीक्योर और पैडीक्योर

आपके पास शैंपू, नींबू, नमक और ज़रा सा बेकिंग सोडा है तो आपका ये काम आसानी ये हो जाएगा। बस पानी गर्म कीजिए उनमें इन सबको मिलाइए और अपने पैर 15-20 मिनट के लिए भिगो दीजिए। चाहें तो फेस स्क्रब यूज़ करके पांव को भी स्क्रब कर सकती हैं और बस इन्हें तौलिए से साफ़ करके मॉइश्चराइज़र लगा लीजिए।

ब्यूटी ब्लॉग्स जिन्हें आप देख सकती हैं

Jsuper kaur 

Superstyletips

Anaysa

आप इन ब्लॉग्स को देखकर ऐसा बहुत कुछ सीख सकती हैं जिसके लिए आपको पार्लर की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। हां वो अलग बात है कि पार्लर में आप घर के बजाए ज्यादा रिलेक्स महसूस करती हैं, क्योंकि वहां आपको सिर्फ पैसे देने हैं और आपको सर्विस मिलती है। लेकिन फिर भी 15 अप्रैल तक आपको ये कुछ घरेलू नुस्खे ज़रूर काम आएंगे। ऐसा भी सकता है कि अचानक आपको कभी पार्लर जाने का मौका ना भी मिलें तो भी कुछ बेसिक चीज़ें सीखकर आपको फायदा ही होगा।

वैसे मेरा मानना है कि वास्तव में ये एक मौका खुद को अपनाने का, ख़ुद से प्यार करने का, हम जैसे हैं खुद के फ़ेवरिट हैं। क्या ख्याल है आपका?

और साथ ही… 20 दिनों के लॉकडाउन में अपने आपको पॉज़िटिव रखें और घर के साथ-साथ अपना भी ख्याल रखें।

मूल चित्र : Facebook/Canva/Twitter

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

टिप्पणी

About the Author

133 Posts | 463,745 Views
All Categories