कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

शांति प्रिय संवेदनहीन लोग

एक दिन कुछ शांतिप्रिय संवेदनहीन लोगों ने सुनियोजित तरीके से विष भरा अन्न खिलाकर उन पिल्लों को हमेशा के लिए सुला दिया

एक दिन कुछ शांतिप्रिय संवेदनहीन लोगों ने सुनियोजित तरीके से विष भरा अन्न खिलाकर उन पिल्लों को हमेशा के लिए सुला दिया।

मोहल्ले के छोटे से उद्यान में एक कुत्ते का परिवार रहता था। मोहल्ले के लोग अक्सर कुछ  खाने की चीजें उनके लिए डाल जाते। वे किसी को काटते तो नहीं थे पर अगर कोई अनजान व्यक्ति उस उद्यान से होकर मोहल्ले में जाता तो भौंकने लगते।

बहुत समय बाद उनके परिवार में चार नन्हे-मुन्हे आए,  कुत्ता पत्नी के साथ उनकी रखवाली में लगा रहता, एक खाने की तलाश में जाता तो एक बच्चों के पास बैठता। उद्यान में वो लोगों के आकर्षण के केंद्र हो गए थे। महीने भर बाद ही छोटे पिल्ले उद्यान में आने वालों के साथ खेलने लगे,  पैरों के आसपास घूमते, साथ साथ सैर करते।

एक दिन कुछ शांतिप्रिय संवेदनहीन लोगों ने सुनियोजित तरीके से विष भरा अन्न खिलाकर उन पिल्लों को हमेशा के लिए सुला दिया,  कुत्ता व कुतिया कई दिनों तक अन्न-जल त्याग कर उन नन्हे शवों के पास बैठे रहे,  उनके जगने की आस में, उन्हें कभी पत्तों से ढकते तो कभी पुआल से ढकते।

अंततः दोनों ने मिलकर उनको मिट्टी से ढक दिया।

मूल चित्र : Pexels

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

About the Author

9 Posts | 53,459 Views
All Categories