शांति प्रिय संवेदनहीन लोग

Posted: September 29, 2019

एक दिन कुछ शांतिप्रिय संवेदनहीन लोगों ने सुनियोजित तरीके से विष भरा अन्न खिलाकर उन पिल्लों को हमेशा के लिए सुला दिया।

मोहल्ले के छोटे से उद्यान में एक कुत्ते का परिवार रहता था। मोहल्ले के लोग अक्सर कुछ  खाने की चीजें उनके लिए डाल जाते। वे किसी को काटते तो नहीं थे पर अगर कोई अनजान व्यक्ति उस उद्यान से होकर मोहल्ले में जाता तो भौंकने लगते।

बहुत समय बाद उनके परिवार में चार नन्हे-मुन्हे आए,  कुत्ता पत्नी के साथ उनकी रखवाली में लगा रहता, एक खाने की तलाश में जाता तो एक बच्चों के पास बैठता। उद्यान में वो लोगों के आकर्षण के केंद्र हो गए थे। महीने भर बाद ही छोटे पिल्ले उद्यान में आने वालों के साथ खेलने लगे,  पैरों के आसपास घूमते, साथ साथ सैर करते।

एक दिन कुछ शांतिप्रिय संवेदनहीन लोगों ने सुनियोजित तरीके से विष भरा अन्न खिलाकर उन पिल्लों को हमेशा के लिए सुला दिया,  कुत्ता व कुतिया कई दिनों तक अन्न-जल त्याग कर उन नन्हे शवों के पास बैठे रहे,  उनके जगने की आस में, उन्हें कभी पत्तों से ढकते तो कभी पुआल से ढकते।

अंततः दोनों ने मिलकर उनको मिट्टी से ढक दिया।

मूल चित्र : Pexels

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

Salman Khan is all set to romance Alia Bhatt!

टिप्पणी

अपने विचारों को साझा करें, विनम्रता से (व्यक्तिगत हमला न करें! वेबसाइट के नीची भाग में पूरी टिप्पणी नीति पढ़ें |)

NOVEMBER's Best New Books by Women Authors!

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

क्या आपको भी चाय पसंद है ?