कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

क्या आप भी एक अध्यापक बनना चाहती हैं?

Posted: अगस्त 6, 2020

Start : क्या आप भी एक अध्यापक बनना चाहती हैं?

End : टीचिंग में यह पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम एक समग्र प्रोग्राम है जो वर्तमान शिक्षकों को नए शिक्षण मानदंडों के अनुकूल बनाने में मदद करेगा और साथ ही इच्छुक शिक्षकों को तेजी से सफल होने के लिए प्रासंगिक कौशल हासिल करने में मदद करेगा।

2030 तक भारत को 3 मिलियन शिक्षकों की आवश्यकता होगी!

वैश्विक स्तर पर, भारत शिक्षकों की भर्ती के मामले में दूसरे स्थान पर  है – जो वर्तमान शैक्षिक मांगों को पूरा करने के लिए आवश्यक है। ऑनलाइन खोज में Google और अन्य नौकरी पोर्टलों पर शिक्षण नौकरियों की  खोज में  पिछले कुछ वर्षों से 40% बढ़ोतरी देखी गई है । स्कूलों में शिक्षकों की मांग बढ़ने के कारण  ऑनलाइन शिक्षा में प्रगति ने शिक्षण छेत्र में नई भूमिकाओं के लिए रास्ते खोल दिए  हैं। और  शिक्षण नौकरियों के लिए खोज बढ़ा दी है।

टॉपर  की एक रिसर्च में यह पाया गया था कि – भारत को अपनी प्राथमिक शिक्षा की माँग को पूरा करने के लिए 370,000 नए शिक्षकों की आवश्यकता है।

इस प्रोग्राम के लिए किसको आवेदन करना चाहिए?

प्रवेश स्तर के शिक्षक जिन्हें औसत से अधिक आकांक्षाएं हैं।

वह उम्मीदवार जिसके पास शिक्षण  योग्यता है या वह उम्मीदवार  जिसके पासशिक्षक होने का अनुभव है और कैरियर के ब्रेक के बाद शिक्षा के क्षेत्र  में फिर से जुड़ना चाहते हैं ।

वह उम्मीदवार जो एक कॉर्पोरेट नौकरी करने के बाद अब शिक्षण पेशे में स्विच करना चाहते हैं

एक मध्य-कैरियर शिक्षक जो वैश्विक अवसरों की तलाश में है

एक शिक्षक जो अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट की तलाश में है

एक उद्यमी जो शिक्षण के छेत्र में अवसरों की खोज कर रहा है

कोई भी जो एड टेक डोमेन में शामिल होने और पार्ट टाइम नौकरी की खोज में है

टीचिंग में यह पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रोग्राम एक समग्र प्रोग्राम है जो वर्तमान शिक्षकों को नए शिक्षण मानदंडों के अनुकूल बनाने में मदद करेगा और साथ ही इच्छुक शिक्षकों को तेजी से सफल होने के लिए प्रासंगिक कौशल हासिल करने में मदद करेगा। यह प्रोग्राम ICSE, CBSE, IB और कैम्ब्रिज स्कूलों में अनंत शिक्षण अवसर प्रदान करता है।

इस प्रोग्राम का मुख्य आकर्षण शिक्षक प्रत्यायन केंद्र (CENTA®) के लिए इसकी संबद्धता है जो स्वयं के शिक्षण ढांचे और मानकों के साथ आता है, जो व्यापक रूप से स्वीकार किए जाते हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेंचमार्क शिक्षण योग्यताएं हैं।

 

 

घर के बाहर काम करने से क्या मैं बुरी माँ बन जाऊँगी?

The Magic Mindset : How to Find Your Happy Place

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

Women In Corporate Allies 2020

All Categories