कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

गर्मियों में ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग के मेरे 5 फेवरेट ब्रांड

कभी नए पैटर्न, तो कभी नए डिजाइनन, साड़ी किसी मौसम की मोहताज! तो आप भी कूलर के सामने बैठे-बैठे ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग करें यहां …  जब भी भारतीय परिधान की बात आती है तो साड़ी सबसे पहले आती है। समय के साथ-साथ साड़ी ने अपने रंग-रूप में इतने परिवर्तन देखे हैं कि आज वह मॉर्डन […]

Tags:

कभी नए पैटर्न, तो कभी नए डिजाइनन, साड़ी किसी मौसम की मोहताज! तो आप भी कूलर के सामने बैठे-बैठे ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग करें यहां … 

जब भी भारतीय परिधान की बात आती है तो साड़ी सबसे पहले आती है। समय के साथ-साथ साड़ी ने अपने रंग-रूप में इतने परिवर्तन देखे हैं कि आज वह मॉर्डन भी है और पारंपरिक भी।

साड़ी पर ये पोस्ट लिखने का ख्याल मुझे तब आया जब मैंने अभिनेत्री तापसी पन्नू को अभी हाल ही में उनके रूस ट्रिप पर स्टाइलिश साड़ी पहने हुए देखा। एक साड़ी का ब्लाउज़ बहुत सुंदर लगा तो दूसरी को पैरों में स्निकर्स के साथ पेयर अप करना भा गया। लोगों को भी विदेश में तापसी का देसी अंदाज़ खूब भाया।

हसीन दिलरूबा तापसी ने पहली तस्वीर में हल्के पीले रंग की कॉटन साड़ी और साथ में नीले रंग का ब्लाउज़ पहना है। उनके काले चश्मे ने उनके स्टाइल को ग्लैमर दिया है तो स्नीकर्स ने उनके इस लुक को आरामदायक बना दिया है।

ये है तापसी की पहली साड़ी- 

तापसी की इस साड़ी की तरह आप भी अपनी किसी प्लेन या हल्के रंग की साड़ी को कॉन्ट्रांस्ट देने के लिए उसे गहरे रंग के ब्लाउज़ के साथ पहन सकती हैं। आपकी इंडो-वेस्टर्न स्टाइल साड़ी किसी भी कैजुअल पार्टी, ट्रिप या फंक्शन के लिए परफेक्ट है।

Never miss a story from India's real women.

Register Now

दूसरी साड़ी-

इस तस्वीर में तापसी ने नीले रंग की साड़ी को पीले रंग के ब्लाउज़ के साथ पहना है। इस पूरे आउटफिट का प्रिंट बहुत ही सुंदर और प्यारा है। साथ में उन्होंने फिर से स्निकर्स पहने हैं। हम आपको ये भी बता देते हैं कि ये साड़ी कौन से ब्रांड की और कितने की है।

तापसी की ये साड़ी और ब्लाउज़ सेट है चिड़िया ब्रांड का जिसकी कीमत है साड़ी 3200 रुपए और ब्लाउज़ करीब-करीब 2500 रुपए का। आप चाहें तो अपनी अगली साड़ी इस ब्रांड से ख़रीद सकती है। ये हैंडक्राफ्टेट ब्रांड है जहां कपड़े से लेकर डिज़ाइन का पूरा काम स्थानीय कारीगर खुद अपने हाथों से करते हैं तभी तो इसकी सुंदरता देखते ही बनती है।

ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग के बेस्ट ब्रांड  (Online Brands for Saree) 

यूँ तो साड़ी हर मौसम में ढल जाती है लेकिन इसकी असली खूबसूरती गर्मियों में निखर कर आती है, जब आप इन्हें बिना स्वेटर या लॉन्ग कोट के कई तरह के डिज़ाइनर ब्लाउज़ के साथ पहनती है।

कई लोगों को लगता है साड़ी कर्फटेबल नहीं होती लेकिन सच मानिए एक बार साड़ी आपकी ज़िंदगी में आ जाए तो इससे ज़्यादा कुछ कम्फ़्टर्बल नहीं लगेगा। हम भी कुछ ऐसे ही आरामदायक और फैशनेबल समर साड़ी स्टाइल्स की बात करेंगे।

गर्मियों में हर दिन पहनने के लिए आप ऑर्गेंजा, कोटा या फिर चंदेरी की साड़ी पहन सकती हैं। ये बहुत हल्की होती हैं और इन्हें संभालना आसान होता है। इसके अलावा अच्छी कॉटेन या खादी की साड़ी हमेशा ही बेस्ट ऑप्शन होता है।

किसी फंक्शन के लिए आप जमदानी या फिर कोटा साड़ी का ऑप्शन चुन सकती हैं। गर्मियों के मौसम में आपके कपड़ों का रंग बहुत मायने रखता है। इसलिए काले या गहरे रंग के कपड़े पहनने की बजाए हल्के रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह शरीर को ठंडक देते हैं और आजकल तो बाज़ारों में आपके #summergoals को पूरा करने के लिए कई रंग मौजूद हैं।

 हल्की गुलाबी, नीली, पीली या आसमानी साड़ियां खूब जंचती हैं। आप चाहें तो गर्मियों में फ्लोरल, पेस्टल और ब्राइट कलर्स को चुन सकती हैं, ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग करके यहां!

ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग के मेरे 5 फेवरेट ब्रांड

सुता बॉम्बे

यहां आपको बेस्ट डिज़ाइन और साड़ी फेब्रिक मिलेंगे। लिनिन, विस्कॉस, कॉटन, कॉटन सिल्क की लाइट वेट और खूबसूरती से प्रिंट की हुई साड़ियां आपकी सुंदरता में चार चांद लगा सकती है। सुता बॉम्बे कहता है- what looks good, feels good too.

Unss इंडिया

ये हैंडलूम ब्रांड आपके लिए साड़ियों के अलावा कॉफ्तान, सूट भी लेकर आया है लेकिन इसकी साड़ियों की क्वॉलिटी बहुत ही अच्छी है। ज़री टिशू, जामदानी, कलाकमारी, चंदेरी साड़ियों आपको बजट में मिल जाएंगी। ये ब्रांड काफी बजट फ्रेंड्ली है। इसमें कई साड़ियां 900 रुपए से शुरू होती है।

चकोरी एथेनिक

इस ब्रांड की साड़ियां और ब्लाउज़ कमाल के हैं। अगर आप यहां से साड़ियां ना भी खरीदना चाहें तो इनके डिज़ाइन्स फॉलो कर सकती हैं। यहां आपको सिंपल से लेकर लग्ज़री साड़ियां मिल जाएंगी। कशिश, रंग, नाज़ बनारसी, दोपहर अजरक जैसी कई कलेक्शनंस को आप एक्सप्लोर कर सकती हैं।

कोसातागा

यहां आपको लग्ज़री बनारसी साड़ियां मिलेंगे जो 100% ऑर्गेनिक फाइबर से तैयार की जाती हैं और स्थानीय कारीगरों द्वारा तैयार की जाती हैं। कॉटन, कोटाडोरियो, सिल्क ही बेहद सुंदर साड़ियां आपका दिल जीत लेंगी।

Why so blue

आपका साड़ी स्टाइल सिंपल और स्टाइलिश है तो ये ब्रांड आपके लिए ही हैं। इसकी प्लेन साड़ियां और साथ में ट्रेंडी ब्लाउज़ आपको भीड़ में ही सबसे अलग दिखाएंगे। मुझे पर्सनली ये ब्रांड बहुत ही पसंद हैं। आप चाहें तो इसे ट्राई कर सकती हैं।

साड़ी कभी फैशन से बाहर नहीं होती है। कभी नए पैटर्न, नए डिजाइन के साथ तो कभी पहनने के अनूठे तरीकों के साथ यह हमेशा रेस में बनी रहती है। तो आप भी घर बैठे-बैठे अपना समर साड़ी स्टाइल ढूंढ लीजिए और ऑनलाइन साड़ी शॉपिंग कीजिए।

मूल चित्र: Chakori, Instagram

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

घर के बाहर काम करने से क्या मैं बुरी माँ बन जाऊँगी?

टिप्पणी

Women In Corporate Allies 2020

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

Women In Corporate Allies 2020

All Categories