कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

आधुनिक भारतीय महिलाओं की पहली पसंद बन रही है सिल्वर ज्वैलरी

बदलते समय के साथ आज की महिलाओं में सिल्वर ज्वैलरी का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। आजकल ट्राइबल, एथनिक और ऑफबीट सिल्वर ज्वैलरी फ़ैशन में हैं।

बदलते समय के साथ आज की महिलाओं में सिल्वर ज्वैलरी का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। आजकल ट्राइबल, एथनिक और ऑफबीट सिल्वर ज्वैलरी फ़ैशन में हैं।

बात जब गहनों की हो तो इतिहास से लेकर आधुनिक भारत में समय के साथ-साथ आभूषणों ने नया रंग-नया रूप हासिल किया है। महिलाओं के लिए आभूषणों का मतलब बस कोई धातु नहीं है बल्कि एक भाषा है।

त्योहार हो, शादी हो या फिर कोई भी अवसर महिलाओं के लिए खूबसूरत कपड़ों के साथ-साथ ज्वैलरी भी उतनी ही ज़रूरी है। ज्वैलरी आपकी सिंपल से दिखने वाली साड़ी में भी चार चांद लगा देती है।

बदलते समय के साथ आज की आधुनिक महिलाओं में सिल्वर ज्वैलरी का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। आजकल ट्राइबल एथनिक और ऑफबीट सिल्वर ज्वैलरी सबसे ज्यादा फैशन में हैं।

हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे ऑनलनाइ स्टोर जहां आपके लिए सिल्वर ज्वैलरी के ढेरों ऑप्शंस हैं 

सिल्वर ज्वैलरी के ये 8 ऑनलाइन स्टोर करें एक्सप्लोर (Silver Jewellery Online Shopping)

चांदी (Chaandi)

ये ज्वैलरी लेबल भी आपके लिए हैंडक्राफ्टेड सिल्वर प्रोडक्ट्स लेकर आता है। इनके कलेक्शन दो पहलुओं को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं एक तो महिलाओं में सिल्वर की बढ़ती डिमांड और दूसरा उन्हें लग्ज़री के साथ-साथ कंफर्ट ज्वैलरी देना।

पत्नी भावना का सिल्वर के लिए प्यार देखकर आशुतोष के मन में ऑनलाइन स्टोर शुरु करने की बात आई और दोनों ने मिलकर ऑथेंटिक इंडियन हैंडीक्राफ्ट को अपने रिफ्रेशिंग डिज़ाइन्स ने नई परिभाषा दी। इनकी ज्वैलरी में चांदी पर रंगों का बखूबी इस्तेमाल बखूबी किया गया है।

प्रोडक्ट- रिंग्स, इयररिंग्स, नेकलेस, पायजैब, चूड़ियां

Never miss real stories from India's women.

Register Now

एक्सप्लोर करें- https://www.chaandishop.com/

क्वर्क स्मिथ ज्वैलरी (Quirksmithjewelry)

दो बहनों दिव्या और प्रज्ञा ने इस ज्वैलरी लेबल की शुरुआत की। इनके सभी डिज़ाइन हैंडक्राफ्टेड हैं। इनके सभी डिज़ाइन खुद के हैं और ये कस्टमाइज़्ड डिज़ाइन नहीं बनाते।

इनके प्रोडक्ट में 92.5% सिल्वर का इस्तेमाल किया जाता है। इनकी प्रोडेक्ट रेंज काफ़ी अच्छी है। इनके पास महिलाओं के साथ-साथ बच्चों के लिए भी कुछ चीज़ें है और वॉल डेकोर का सुंदर सिल्वर सामान भी देख सकती हैं।

प्रोडक्ट- इयररिंग्स, रिंग्स, नज़रबट्टू, मांग टीका, नेकलेस, चूड़ियां, बुकमार्क, ब्रेसलेट

एक्सप्लोर करें-  https://www.instagram.com/p/CIP5weVDbyX/

अवनी बाय जीवा (Avni by Giva) 

सिल्वर ज्वैलरी आजकल बहुत इन है। वर्किंग महिलाएं आजकल या तो आर्टिफिशियल ज्वैलरी पहनना पसंद करती हैं या फिर सिल्वर।

यहां पर आपको हर तरह की मॉडर्न सिल्वर ज्वैलरी मिल जाएगी। किसी ख़ास मौके के लिए या फिर सिंपल पार्टी आउटफिट में चार चांद लगाने के लिए ये ज्वैलरी पहन सकती हैं।

प्रोडक्ट- इयररिंग, पेंडेंट्स, रिंग्स, नोज़पिन, सेट्स, ब्रेसलेट्स

यहां करें एक्सप्लोर- https://www.avni.co/

शाइल बाई आस्था (Shylebystha)

MBA और IIT से पासआउट आस्था और राधेश ने मिलकर इस लेबल को जयपुर से शुरू किया। शुद्ध चांदी के आभूषण तो 92.5 हॉलमार्क्ड है यहां मिलते हैं। इनके डिज़ाइन्स देखकर आपको लगेगा कि इससे बेहतर कीमत पर आपको और कहीं ऐसी चीज़ नहीं मिल सकती।

प्रोडक्ट- इयररिंग्स, रिंग्स, ब्रेसलेट, पायजैब, हेयर एक्ससेरी, राखी, नोज़रिंग

एक्सप्लोर करें- https://www.shyle.in/

टायशा (TIYSHA)

यह लेबल ऐसी सिल्वर ज्वैलरी बनाता है जो हमेशा फैशन में रहने वाले हैं। ये सिंपल हैं और स्टाइलिश भी। टायशा के मुताबिक इनके डिज़ाइन का एक-एक टुकड़ा भारत के अलग-अलग हैंडक्राफ्ट से प्रेरित होकर तराशा गया है।

इनकी कोशिश है कि भारत के ऐतिहासिक और आधुनिक आभूषणों का फ्यूज़न कर नया रूप दिया जा सके। इनकी कलेक्शनंस के कुछ नाम हैं ढोलकी, हसली, नक्शी, चंद्रकांता।

एक्प्लोर करें- https://www.instagram.com/thetiysha/

बकोस इट्स सिल्वर (Bcos_its_silver)

इनके नाम का मतलब है b- brass, co-copper, s- silver। इनके सफल की शुरुआत हुई थी ‘सूर्यकांति झुमका’ से। जब ये डिज़ाइन लोगों के बीच बहुत पॉपुलर हुआ तो इस ब्रांड ने अपने सफर को आगे बढ़ाते हुए और सिल्वर ज्वैलरी को अपने डिज़ाइन के ज़रिए नए-नए रूप देकर लोगों तक पहुंचाया।

आप चाहें तो इनसे कस्टमाइज्ड डिज़ाइन भी बनवा सकती हैं। आपको यहां उत्तर से लेकर दक्षिण भारतीय डिज़ाइन मिल जाएंगे।

प्रोडक्ट- चांदबाली, नेकलेस, चूडियां, टेंपल ज्वैलरी, वेस्ट बेल्ट

एक्सप्लोर करें- https://bcositssilver.com/default/

सॉल बाय सिस्टर्स (Soulbysisters)

ये लेबल आपके लिए ट्रेडिशनल, एथनिक और टेंपल ज्वैलरी लाया है। इनके सारे डिज़ाइन्स हैंडमेड हैं और इनमें बेहद खूबसूरती से पर्ल्स, रूबीज़, कुंदन, पोलका और अनकट स्टोन्स का इस्तेमाल किया गया है जो इनके डिज़ाइन्स की खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं।

ये सभी आभूषण 92.5 हॉलमार्क्ड चांदी से तैयार किए गए हैं यानि क्वॉलिटी की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। आपको यहां ओल्ड सिल्वर ज्वैलरी भी मिल जाएगी।

प्रोडक्ट- नेकलेस एंड पेंडेंट, रिंग्स, चूड़ियां

एक्सप्लोर करें- https://www.soulbysisters.com/

सिल्वर पॉइट्री (Silver poetry)

ये लेबल अभी नया नया ही है इसलिए बहुत अधिक पॉपुलर नहीं है लेकिन इसके डिज़ाइन्स देखकर कहा जा सकता है कि ये जल्द ही आगे बढ़ेगा।

हर आभूषण कुछ कहता है और इसी बात को सिल्वर पॉइट्री के 92.5% हॉलमार्क्ड ज्वैलरी अपने उम्दा डिज़ाइन्स के ज़रिए बयां करते हैं। महिलाओं के साथ-साथ आपको यहां पुरुषों और बच्चों के लिए भी सिल्वर ज्वैलरी की कई वैरायटी मिल जाएगी।

एक्सप्लोर करें- https://silverpoetry.co.in/

चांदी की कंफर्टेबल और अफोर्डेबल ज्वैलरी को आप भी अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में शामिल करें और ढेर सारी तारीफ़ें पाएं।

मूल चित्र: From instagram pages of shylebyastha/soulbysisters

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

टिप्पणी

About the Author

133 Posts | 462,594 Views
All Categories