कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

हर उड़ान भरने को तैयार है पापा की परी…

20 जून, 2021 को है फादर्स डे, और ये एक मौका है 'पापा की परी' के लिए सबको बताने का कि क्या रोल रहा आपकी ज़िंदगी बनाने में आपके पापा का!

20 जून, 2021 को है फादर्स डे, और ये एक मौका है ‘पापा की परी’ के लिए सबको बताने का कि क्या रोल रहा आपकी ज़िंदगी बनाने में आपके पापा का!

क्या आप हैं पापा की परी जो तैयार रहती हैं ज़िंदगी की हर उड़ान भरने के लिए? और आपके पापा? आपके पापा हैं आपके साथ, आपके चीयर लीडर के रूप में आपको और ऊंचाइयों पर पहुँचने का प्रोत्साहन देने के लिए!

जैसा कि हमने कई कहानियों में देखा और सुना है, एक सशक्त औरत के पीछे उसके नारीवादी पिता का बहुत बड़ा हाथ होता है। एक बेटी और उसके पिता का रिश्ता बहुत ही करीब का होता है और वो अपने पिता के द्वारा जो भी देखती और सुनती है उसे अपनी ज़िंदगी में अपना लेती है।

आज भी ज़्यादातर भारतीय परिवारों की सरंचना इस प्रकार की है कि एक बेटी कितनी आत्मनिर्भर बनेगी, ये उसके पिता के समर्थन और प्रोत्साहन पर निर्भर करता है।  

यदि आपके पिता नारीवादी हैं, जो बखूबी समझते हैं कि आपकी पढ़ाई और आपका अपने पैरों पर खड़े होना आपकी शादी जितना या शायद उससे भी ज़्यादा ज़रूरी है, और यदि आपके पिता आपके हर ज़रूरी फैसले में आपके साथ खड़े रहते हैं और आपका पूरा समर्थन करते हैं, तो  #PapaKiPari आपके लिए है। 

आपको क्या करना है (पूरी गाइडलाइन्स ध्यान से, आखिर तक पढ़ें)    

  • अपनी कहानी को डैशबोर्ड पर, टाइटल में #पापा की परी लिख कर, अपलोड कर दें 
  • अगर आप चाहें तो अपनी और अपने पापा की एक तस्वीर भी शेयर कर सकते हैं
  • अगर आप चाहते हैं कि आपका नाम पब्लिश न हो तो ‘नोट टू एडिटर’ में अपने रिक्वेस्ट पोस्ट के शुरू में डाल दें (आपकी कहानी गेस्ट ब्लॉगर के नाम से पब्लिश होगी)

अगर आप एक नए लेखक हैं तो

आप खुद को एक लेखक के रूप में यहां रजिस्टर कर सकते हैं 

This image has an empty alt attribute; its file name is Register-Login-300x70.png

पापा की परी : इन ज़रूरी बातों को ध्यान में रखें

  • ये आपकी ज़िंदगी की कहानी होनी चाहिए, काल्पनिक नहीं – अपनी कहानी को 500-1000 शब्दों में कहें। इस लिमिट से बाहर कहानियां इस कांटेस्ट के लिए अयोग्य होंगी
  • *अंतिम तिथि से पहले मिलने वाली कहानियां ही शामिल की जाएँगी 
  • लॉगआउट करने से पहले ध्यान दें कि आपकी कहानी ‘पेंडिंग रिव्यु’ में सबमिट हुयी दिख रही है
  • बेस्ट तीन कहानियां पब्लिश होंगी 
  • आपकी कहानी अनपब्लिश्ड हो। इसे पहली बार विमेंस वेब पर ही पब्लिश किया जाएगा। टॉप 3 की घोषणा के बाद, अपनी कहानी आप को अन्य प्लेटफार्म पर पब्लिश कर सकते हैं।
  • इस कांटेस्ट की टॉप 3 कहानियां : अपनी पूरी कहानी कहीं और पब्लिश नहीं कर सकते। आप चाहें तो कहानी का एक भाग पब्लिश कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ विमेंस वेब पर प्रकाशित पूरी कहानी के लिंक के ज़रिये

जल्द ही अपनी कहानी को अपलोड करें। 

*अंतिम तिथि : गुरूवार, 17th June 2021, 11.59 PM

तो देर किस बात की? हमें और आपके सह पाठकों इंतज़ार रहेगा आपकी कहानियों का।

मूल चित्र : Still from Thappad

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

About the Author

Pragati Adhikari

Editor at Women’s Web, Designer, Counselor & Art Therapy Practitioner. read more...

10 Posts | 32,199 Views
All Categories