कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

चटनी: सचाई या सिर्फ़ एक कहानी?

एक अच्छी पटकथा, सधा हुआ निर्देशन, और जीवंत अभिनय इन सब से यह कहानी एक सशक्त महिला के किरदार को उजागर करती है।

एक अच्छी पटकथा, सधा हुआ निर्देशन, और जीवंत अभिनय इन सब से यह कहानी एक सशक्त महिला के किरदार को उजागर करती है।


चटनी! नहीं-नहीं, मैं हरी चटनी या इमली की चटनी बात नहीं कर रही हूँ। यह एक हिंदी शॉर्ट फिल्म का नाम है जो सिर्फ 17 मिनट की ही है। यह तीन-चार साल पुरानी शॉर्ट फिल्म है जो आपको यूट्यूब पर आसानी से मिल जाएगी। इसमें मुख्य भूमिका टिस्का चोपड़ा की है और साथ में है रसिका दुग्गल तथा अन्य पुरुष कलाकार।

http://https://youtu.be/0krwKbsQscw

अभिनय की दृष्टि से कहूँ तो सभी का अभिनय बेजोड़ है। टिस्का चोपड़ा ने बहुत ही शानदार और जीवंत अभिनय किया है। एक स्त्री, दूसरी स्त्री को अपने पति से दूर रहने की चेतावनी देते हुए और अपने नौकर को भी परोक्ष रूप से समझाते हुए कितने नाटकीय अंदाज में सभी बातें बताती है, वह देखने लायक है। एक पल के लिए आपको लगेगा कि क्या वह सच बोल रही है? या वह कहानी गढ़ रही है। पर आप उस कहानी में खो जाते हैं।

कहानी शुरू होती है बहुत ही साधारण तरीके से लेकिन फिर, घटनाक्रम में बहुत से मोड़ आते जाते हैं और एक दर्शक के तौर पर आपकी दिलचस्पी और बढ़ती जाती है। कहानी की मुख्य पात्र टिस्का चोपड़ा है जो अपनी कहानी द्वारा एक तीर से कई निशाने साधती है।

यदि आप प्रेम कहानियों या सास बहू सीरियल देखने से इतर कुछ और देखना चाहते हैं, वह भी सिर्फ सत्रह मिनट में, तो यह शॉर्ट फिल्म आपके लिए है।

हाँ, शायद पारंपरिक तरीके के टीवी कार्यक्रम देखने वाले लोग शायद इसे पसंद ना करें।

Never miss real stories from India's women.

Register Now

पर एक अच्छी पटकथा, सधा हुआ निर्देशन, और जीवंत अभिनय इन सब से यह कहानी एक सशक्त महिला के किरदार को उजागर करती है।

मूल चित्र: still from short film chutney

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

टिप्पणी

About the Author

18 Posts | 281,219 Views
All Categories