कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

अगर आप बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियां का लाइफस्टाइल देखना चाहते हैं, तो ये शो आपके लिए है!

Posted: नवम्बर 19, 2020

फैबुलस लाइव्ज़ ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्ज़ में सीमा खान, महीप कपूर, भावना पांडेय और नीलम कोठारी, पता नहीं सच में बेस्ट फ्रेंड्स हैं या ये दिखावे की फ्रेंडशिप है।

27 नवंबर 2020 को नेटफ्लिक्स पर आ रहा हैFabulous Lives Of Bollywood Wives‘ यानि फैबुलस लाइव्ज़ ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्ज़ . इसकी  थीम है आपको और हमें बी-टाउन की ग्लैमर वाइव्स के लाइफस्टाइल के दर्शन कराना।

इसमें आपको नज़र आएंगी चार ‘बेस्ट फ्रेंड्स’ सीमा खान, महीप कपूर, भावना पांडेय और नीलम कोठारी। कोट्स इसलिए किया है कि हमें नहीं पता वो सच में बेस्ट फ्रेंड्स हैं भी या बस दिखावे वाली फ्रेंडशिप है। वैसे ये सत्य वचन है कि ग्लैमर की दुनिया हो या रियल लाइफ आजकल सच्चे लोगों की तादाद थोड़ी कम हो गई है। ख़ैर बात करें इस शो की तो ये डॉक्यूमेंट्री कम मूवी जैसा है।

ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसमें हमें ये देखने को मिलेगा की स्टार्स की बीवियों की ज़िंदगी जो हमें दिखाई देती है और जो सच में होती है, उसमें कितना फ़र्क है। यानि बाहर से ग्लैमरस दिखने वाली उनकी लाइफ में भी कितनी परेशानियां हो सकती हैं।

इस शो की हीरोइंस का परिचय कुछ इस तरह है, सीमा ख़ान हैं सोहेल खान की पत्नी, भावना पांडे हैं चंकी पांडे की पत्नी, महीप कपूर के पति हैं संजय कपूर और समीर सोनी की पत्नी नीलम कोठारी को आप ‘हम साथ-साथ है” जैसी मूवीज़ में पहले भी देख चुके हैं।

फैबुलस लाइव्ज़ ऑफ़ बॉलीवुड वाइव्ज़ के ट्रेलर का निचोड़

ट्रेलर के मुताबिक शो में ये चारों बीवियां अपनी जिंदगी के उतार-चढ़ाव से लेकर लाइफ स्टाइल तक कई पहलू दिखाएंगी। इसकी एक झलक हमें शाहरूख़ खान और गौरी खान की भी देखने को मिल रही है।

इस ट्रेलर में ये दिखाया गया है कि वाइव्ज़ की लाइफ में क्या-क्या चलता रहता है। हालांकि पूरा ट्रेलर देखने के बाद मुझे तो यही लगा कि कुछ खास तो नहीं बस गॉसिप, फैशन, गेज़ और ग्लैमर ही था। यह हमें बहुत सारी इंपोर्टेट चीज़ें बताएगा (ताने के अंदाज़ में) जैसे कि चंकी की पत्नी किससे डरती है, जैसे कि महीप कपूर की पत्नी किसे स्टॉक करती है, जैसे कि नीलम कोठारी को कैसे फिर से फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं या फिर हॉलीडे के वक्त कौन सा यंग या हॉट लड़का इन्हें स्टॉक कर रहा है वगैरह-वगैरह। इनकी शॉपिंग, पार्टिज़, हसबैंड्स, बिज़ी शेड्यूल के बारे में आप सब कुछ जान जाएंगे।

इस शो का मकसद क्या है?

इस शो का मकसद क्या है? मेरे ख्याल से कुछ नहीं। दरअसल हम जैसे लाखों-करोड़ों दर्शकों को ग्लैमर देखना बहुत अच्छा लगता है और इसमें भी वही दिखेगा। हमें इंट्रेस्ट है दूसरों की ज़िंदगी में झरोखों से झांकने का तो इसमें भी हम वही करेंगे और बात हो बॉलीवुड के इनसाइड पेज 3 की तो हम देखने से पीछे कैसे हट सकते हैं। है ना? मैंने भी तो इसलिए ट्रेलर देखा है। मैं ये नहीं कहती कि ऐसे शोज़ देखना ग़लत है या टाइम वेस्ट है क्योंकि लाइफ़ में हमेशा गंभीर-गंभीर बातें भी अच्छी नहीं लगती तो थोड़ा गॉसिप और मसाला बुरी बात नहीं है।

लेकिन, क्या हमें सच में वो सच दिखेगा जिसका दावा किया जा रहा है? क्या आपको लगता है कि स्टार्स या उनके बेटर हाफ के बारे में आपको एक शो से सच पता चलेगा। जी नहीं, आपको वही दिखेगा जो आपको वो दिखाना चाहते हैं। ख़ैर आपको ये ज़रूर बता दें कि इस शो का इंस्पीरेशन मिला है ‘The Real Housewives of Beverly Hills’ से। तो अगर आपने वो देखा है तो आपको समझ आ जाएगा कि ‘Fabulous Lives Of Bollywood Wives’  विदेशी डिश में देसी तड़का है।

आप इसे देखें ना देखें बिलकुल आपकी च्वाइस है लेकिन हम बस इतना चाहते हैं कि ऐसे शोज़ देखने के साथ-साथ वो भी देखें जो लाइमलाइट में कम आते हैं और सच में कुछ सबक सिखा जाते हैं।

फिलहाल के लिए ये दो कहानियां आप अपनी वॉच लिस्ट में एड कर सकते हैं। पहला है Test case, alt बालाजी पर इस सीरीज़ में आपको कैप्टन शिखा शर्मा की बेजोड़ कहानी देखने को मिलेगी। वो आर्मी की स्पेशल फोर्स की पहली महिला कैप्टन बनती है। वो किस तरह मर्दों के बीच रहते हुए अपना मकाम कायम करती हैं और कैसे हर मुश्किल उनकी हिम्मत के आगे नाटी हो जाती है आप देख पाएंगे। इस कहानी की मुख्य अदाकारा निम्रत कौर हैं।

दुसरा, सोनी नेटफिल्क्स प्लेटफॉर्म की फिल्म सोनी दिल्ली पुलिस में काम करने वाली दो महिला पुलिस अधिकारियों की कहानी है। गीतिका विद्या ओह्लयान, सलोनी बत्रा की कमाल की बॉन्डिंग इस फिल्म की जान है। ये दोनों महिलाएं अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ़ में हो रही हर गलत बात का डटकर सामना करती हैं।

चित्र साभार : Screenshot of Fabulous Lives Of Bollywood Wives, YouTube  

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

महिलाओं का मानसिक स्वास्थ्य - महत्त्वपूर्ण जानकारी आपके लिए

टिप्पणी

अपने विचारों को साझा करें, विनम्रता से (व्यक्तिगत हमला न करें! वेबसाइट के नीची भाग में पूरी टिप्पणी नीति पढ़ें |)

Women In Corporate Allies 2020

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

Women In Corporate Allies 2020