कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

इन 6 लड्डू रेसिपी के साथ हर रोज़ होंगे आपके मुँह में लड्डू!

Posted: नवम्बर 10, 2020

आज हम आपके लिए लेकर आ रहे हैं 6 तरह की लड्डू रेसिपी, तो अब देर किस बात की? चुनिए अपने पसंदीदा लड्डू और बनाने में लग जाइये।

लड्डू सबको पसंद होते हैं। मिठाई का शौक़ीन हो या न हो लड्डू तो सबको ही पसंद आता है। अभी दिवाली का त्योहार आने वाला है और मिठाइयों की सौगात लाने वाला है। यूँ तो भारत में कोरोना का खतरा कम होने लगा है पर फिर भी हम अपने घर का खाना पसंद कर रहे हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आ रहे हैं अलग अलग तरह के लड्डू बनाने की रेसिपी। चुनिए अपने पसंदीदा लड्डू और बनाने में लग जाइये।

बेसन के लड्डू की रेसिपी

बेसन के लड्डू सदाबाहर होते हैं और सभी को पसंद आते हैं।  यहाँ दी गयी आसान से रेसिपी से आप घर पर बाजार जैसे स्वादिष्ट बेसन के लड्डू बना सकते हैं और सबको परोस सकते हैं। इसके लिए कुछ ज्यादा सामग्री की ज़रुरत नहीं होगी और यह जल्दी से बनकर तैयार हो जायेंगे।

दूध के लड्डू

जयपुर के दूध के लड्डू सारे देश में अपने बेहतरीन स्वाद के लिए मशहूर हैं। लेकिन हर बार दूध के लड्डू खाने के लिए आप जयपुर नहीं जा सकते। इसलिए इस रेसिपी की मदद से आप घर बैठे ही जयपुर के प्रसिद्ध लड्डू का लुत्फ़ उठा सकते हैं। इसको बनाने का तरीका बहुत आसान है और अगर आपने यह पहले कभी नहीं चखे हैं तो इस दिवाली इन्हे ज़रूर बनाए।

बूंदी के लड्डू

बूंदी के लड्डू की तो बात ही कुछ और होती है। छोटे-बड़े सभी लोगों को बूंदी के लड्डू बहुत अच्छे लगते हैं। इसका मुँह में घुलने वाला स्वाद सभी को बहुत पसंद होता है। इस रेसिपी की मदद से आप घर पर बिना किसी ज्यादा म्हणत और झनझट के स्वादिष्ट बूंदी के लड्डू बना पाएंगे।

नारियल की लड्डू रेसिपी

नारियल के लड्डू बनाने की आसान से रेसिपी आपको कम समय में बेहतरीन लड्डू बनाने के बारे में बताएगी। फ्रेश नारियल से बने यह लड्डू सभी को बहुत पसंद आएंगे। नारियल के लड्डू का स्वाद हमेशा के लिए आपके मन में रह जायेगा। एक बार बनाएंगे तो बार बार बनाएंगे।

तिल के लड्डू

बचपन से ही सर्दियॉँ आते ही हमारी नानी दादी तिल के लड्डू बनाने में लग जाती थी। अभी फिर से सर्दी का मौसम आ रहा है तो तिल के लड्डू बनाने का समय भी आ गया है। इस रेसिपी की मदद से तिल के लड्डू बनाकर आप अपनी सर्दियों को मज़ेदार बना सकते हैं।

मावे के लड्डू

यह रेसिपी खोए के लड्डू बनाने की है। इसमें मुँह में घुलने वाले खोए के लड्डू बनाने की आसान रेसिपी बताई गयी है। इसकी खास बात यह है कि इसके लिए आपको सिर्फ 2 चीज़ें चाहिए होंगी। तो वो दो चीज़ें क्या है यह जानने के लिए रेसिपी देखिये और लड्डू बनाइये।

मिठाइयों के बिना त्यौहार अधूरे हैं और लड्डू के बिना मिठाई की थाली अधूरी है। इसलिए अपने  त्यौहार और मिठाई की थाली को लड्डू के स्वाद से सजाएं।

चित्र साभार : Canva Pro 

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

Political Science Research Scholar. Doesn't believe in binaries and essentialism.

और जाने

घर के बाहर काम करने से क्या मैं बुरी माँ बन जाऊँगी?

टिप्पणी

Women In Corporate Allies 2020

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

Women In Corporate Allies 2020