कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

साड़ी पहनने के नए तरीके जानने के लिए आप इन 7 फैशन ब्लॉगर्स को फॉलो कर सकते हैं

Posted: अगस्त 9, 2020
Tags:

 

अगर आप भी साड़ी पहनने के पुराने आइडियाज़ से ऊब चुके हैं और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं, तो इन 7 फैशन ब्लॉगर्स से जानें साड़ी पहनने के नए तरीके… 

साड़ी कुछ नहीं मात्र एक 6 गज का टुकड़ा है। इसका मतलब हम इसे कभी बांधकर, कभी फ़ोल्ड करके तो कभी स्कर्ट या डेनिम के साथ कई तरीकों से पहन सकते हैं। इसके लिए बस आपको चाहिए थोड़ी सी क्रिएटिविटी, सबर और ढेर सारी पिन्स। लेकिन आप भी अब अपने पुराने ड्रेपिंग स्टाइल से ऊब चुके हैं? तो क्यूँ न कुछ फैशन ब्लॉगर्स से नए स्टाइल सीखें जाएं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बस स्क्रॉल करिये और देखते जाइये इंस्टाग्राम के कुछ टॉप साड़ी इन्फ्लुएंसर्स के मास्टरपीस।

 

इसमें हम आपको मिलवाएंगे कुछ ऐसे इन्फ्लुएंसर्स से जिन्होंने सच में साड़ियों को एक अलग ही लेवल दे दिया है। और हां साथ में वो आपको परफेक्ट ब्लॉउस, ज्वेलरी, मेकअप को लेकर भी प्रेरणा देंगे। तो साड़ी तो हमेशा से ही क्लासी लुक देती है बस ये डिपेंड करता है पहनने वाले पर। तो आप भी इन इंस्टाग्राम ब्लॉगर्स की मदद से हर पार्टी में अपनी पुरानी साड़ियों को दीजिये एक नया लुक।

अब स्क्रॉल करिये!

 

अनु मिश्रा

 

मशहूर फैशन ब्लॉगर, अनु मिश्रा के इंस्टाग्राम पेज लिपस्टिक इन द सिटी पर 54.8 k फॉलोवर्स हैं। इन के पेज पर न सिर्फ लेटेस्ट साड़ी ड्रैपिंग आइडियाज मिलेंगे बल्कि किस तरह की साड़ी के साथ कौन से आभूषण परफेक्ट लगेंगे, इसका आईडिया भी आपको मिल जायेगा। साथ ही इनकी हर साड़ी के साथ अलग अलग हेयर स्टाइल इन्हें बाकि फैशन इंस्टाग्रामर्स से अलग बनाते हैं। तो अगर आप कुछ यूनिक साड़ी स्टाइलिंग आइडियाज की तलाश में हैं तो अनु मिश्रा को फॉलो कर सकते हैं। 

 

स्वाति मुकुंद

 

स्वाति मुकुंद का ये इंस्टाग्राम अकाउंट 2012 में शुरू हुआ था और अब इनके 143 k फॉलोवर्स हैं। ये साड़ी के साथ ब्लाउज़ और इयररिंग्स के लिए बहुत मशहूर हैं। ये कुछ ब्रांड्स की एम्बैस्डर भी रह चुकी हैं। तो अगर आप भी साड़ी के साथ साथ स्टाइलिश ब्लाउज़ और ज्वेलरी पहनना चाहती हैं तो इस इंस्टाग्राम पेज को फॉलो कर सकती हैं। आपके पास हर रोज नई नई तरह के डिज़ाइन आते रहेंगे। 

 

महुया आचारज्या

 

ब्लू फ्लाय बुटीक की फाउंडर और फैशन ब्लॉगर महुया आचारज्या की साड़ीयाँ बहुत ही सिंपल लेकिन क्लासी होती हैं। किसी भी पार्टी या वेडिंग में जाने के लिए इनकी स्टाइल आप आसानी से आज़मा सकती हैं। अगर आप हैंडमेड ज्वेलरी की शौकीन हैं  तो महुया आचारज्या के ब्लू फ्लाय बुटीक अच्छा विकल्प है। सिम्पलिसिटी इज ब्यूटी को फॉलो करने वालों के लिए ये एक बेहतरीन स्टॉप है जहां से आप कई तरह के साड़ी ड्रैपिंग आइडियाज़ ले सकती हैं। 

 

सर्मिष्ठा गुहा चौधरी

 

सर्मिष्ठा गुहा चौधरी, जानी मानी इंडियन फैशन ब्लॉगर के इंस्टाग्राम हैंडल नोमेडिक वार्डरॉब में आपको हर तरह की साड़ी ड्रैपिंग आडियाज मिलेंगे। और अगर फ़ूड और ट्रैवेलिंग के भी शौक़ीन हैं तो इस पेज को ज़रूर देखें। सर्मिष्ठा गुहा चौधरी के पेज पर हर तरह की पार्टीज़ के लिए अलग अलग तरह की साड़ी इन्सिपिरेशन मिलेंगी खासकर के ट्रेडिशनल साड़ी स्टाइल्स। अभी इनके 18. 6 k फॉलोवर्स हैं।  

 

रोसी प्रणामी दास

 

109k  फॉलोवर्स के साथ रोसी एक खूबसूरत ओडिसी डांसर और फैशन ब्लॉगर भी हैं। इन्होंने कई ब्रांड्स के साथ काम किया हुआ है। इनकी हैंडलूम साड़ी की पसंद और परफेक्ट मेक अप के साथ उनकी ड्रैपिंग इन्हें मस्ट फॉलो इंस्टाग्रामर बनाती हैं। अगर आप भी हैंडलूम साड़ीज़ की दीवानी हैं तो इस पेज को ज़रूर देखें।  

 

सुमित्रा सेल्वराज 

 

ये दुनिया की मशहूर फैशन ब्लॉगर्स में से एक हैं। 61. 7 k फॉलोवर्स वाले इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये हर एक पिक्चर के साथ उसके पीछे की स्टोरी शेयर करती हैं जो इन्हें बाकि फैशन ब्लॉगर्स से अलग बनाती है। ये अपने यूनिक और बहुत ही सिंपल साड़ीज के साथ अपने फॉलोवर्स को उस साड़ी में इस्तेमाल की गयी तकनीक, पैटर्न, फैब्रिक आदि सब बताती हैं।  सुमित्रा सेल्वराज की प्रोफाइल देखने के बाद आपको एक बार फिर से साड़ियों से प्यार हो जायेगा। 

 

प्रेरणा छाबड़ा

 

प्रेरणा छाबड़ा, फैशन स्टाइलिस्ट सबसे लोकप्रिय इंस्टाग्रामर्स में से एक हैं। वह अपनी साड़ी को अलग अलग तरीक़े से प्रजेंट करती हैं। कभी डेनिम जैकेट के साथ तो कभी कोट के साथ प्रेरणा छाबड़ा के हर लुक में आपको कुछ नया ही मिलेगा। ये बहुत ही खूबसूरत हैंड बैग, ज्वैलरी और फुटवेयर से साड़ी को अलग ही लुक दे देती हैं। अगर आप भी अपनी पुरानी साड़ियों को कुछ अलग तरीके से पहनना चाहते हैं तो प्रेरणा छाबडा को ज़रूर फॉलो करें।  इनका एक यूट्यूब चैनल भी है जिस पर ये साड़ी ड्रैपिंग से लेकर सभी तरह के साड़ी फैशन से रिलेटेड विडियोज़ शेयर करती हैं। 

 

तो आपको कौनसी ड्रेपिंग स्टाइल सबसे ज़्यादा पसंद आयी? ख़ैर सभी यहां एक से बढ़कर एक हैं। बस अब आप जाइये और अपनी पसंद की साड़ियों को एक बार फिर नए अंदाज़ में पहनिए और आप भी सबको दिखाएं साड़ी पहनने के नए तरीके!

 

मूल चित्र : Rosi Pranaami Das, Prerna Chhabra, Swati Mukund, Mahuya Acharjya / Instagram

 

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

महिलाओं का मानसिक स्वास्थ्य - महत्त्वपूर्ण जानकारी आपके लिए

टिप्पणी

अपने विचारों को साझा करें, विनम्रता से (व्यक्तिगत हमला न करें! वेबसाइट के नीची भाग में पूरी टिप्पणी नीति पढ़ें |)

Women In Corporate Allies 2020

अपना ईमेल पता दर्ज करें - हर हफ्ते हम आपको दिलचस्प लेख भेजेंगे!

Women In Corporate Allies 2020