कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

7 सिंपल पास्ता रेसिपी जिससे बने लज़ीज़ पास्ता आधी रात की उस मनचली भूख के लिए

7 सिंपल पास्ता रेसिपी जिन्हें कम से कम सामग्री के साथ बनाया जा सकता है और यही खूबी पास्ता को फॅमिली से दूर अकेले रहने वाले लोगों का बेस्ट मील बना देती है। 

7 सिंपल पास्ता रेसिपी जिन्हें कम से कम सामग्री के साथ बनाया जा सकता है और यही खूबी पास्ता को फॅमिली से दूर अकेले रहने वाले लोगों का बेस्ट मील बना देती है। 

अनुवाद : निष्ठा पांडे

इसमें कोई आशंका नहीं है की पास्ता एक ऐसा व्यंजन है जो बनाने में काफी आसान है। पास्ता की यही खूबी उसे फैमिली से दूर, अकेले रहने वाले लोगों का सबसे पसंदीदा व्यंजन बना देता है। पास्ता ज़्यादातर सब पसंद करते हैं, पास्ता के लिए इस प्यार की वजह से आज हम आपके लिए लाए हैं 7 अलग तरीके से लज़ीज़ पास्ता बनाने की रेसिपीज़।  

सोचिये की रात के 2 बज रहे है, आप अकेले रहते हैं, आप भूखे हैं और तो और आपकी भूख को मिटाने के लिए लिए कोई Zomato या Swiggy  जैसी सुविधा भी नहीं है तो आप क्या करेंगे? लाज़मी है कि आप खुद कुछ बनाने की कोशिश करेंगे। आपके इस प्रयत्न को सफल करने के लिए मैं पेश करती हूँ सबकी पसंदीदा और काफी आसान तथा ज़ायकेदार पास्ता रेसिपीज़। यह 7 सिंपल पास्ता रेसिपी सिर्फ लज़ीज़ ही नहीं हैं बल्कि इन्हें कम से कम सामग्री के साथ बनाया जा सकता है और यह खूबी इन रेसेपीज़ को फॅमिली से दूर अकेले रहने वाले लोगों का बेस्ट मील बना देती हैं।  

मेयो पास्ता

मेयो एक ऐसा यूनिवर्सल इंग्रीडिएंट है जो हर चीज़ के साथ अच्छा लगता है, चाहे वो सैंडविच हो या बर्गर या फिर पास्ता, मायोनीज़ इन सब व्यंजनों का स्वाद बढ़ा देता है।  

अगर आप भी जायकेदार मेयो पास्ता की रेसिपी जानना चाहते है तो यहाँ क्लिक करें

मसाला पास्ता

जरा सा इंडियन टच हर तरह के व्यंजन को लाजवाब बना सकता है, फिर चाहे वोइटैलियन पास्ता ही क्यों ना हो। कुछ गाजर, मटर, प्याज, गोभी और थोड़े से मसाले के साथ, आप मसाला पास्ता का एक अच्छा गर्म कटोरा बना सकते हैं।

Never miss real stories from India's women.

Register Now

इस पास्ता को दिए गए इंडियन टच की रेसिपी को जानने के लिए यहां क्लिक करें। आप चाहें तो इसमें अंडे या चिकन श्रेड मिला सकते हैं। रेसिपी यहाँ देखें। 

रेड सॉस पास्ता 

टमाटर से भरी हुई, ताज़ी चटनी से बना ये पास्ता रोम की खासियत है। यह रेसेपी मेरे हिसाब से इसी पूरी लिस्ट में सबसे आसान है । 

इस आसान पास्ता रेसिपी को ट्राई करने के लिए यहां क्लिक करें

चीज़ी पास्ता

इसने कोई शक नहीं है की मेयो खाने में बहुत अच्छा लगता है, लेकिन क्या चीज़(Cheese) बेहतर नहीं है? थोड़ी सी चीज़ किसी को भी खुश करने के लिए काफी है।

तो इस आसान, लजीज पास्ता रेसिपी को देखने के लिए यहां क्लिक करें

चिकन मसाला पास्ता

चिकन सबसे बहुमुखी सामग्रियों में से एक है जिसे आप अपने भोजन में जोड़ सकते हैं। सॉटीड, तला हुआ, भुना हुआ, उबला हुआ या कटा हुआ, चिकन हर तरह से खाने को  स्वादिष्ट बना देता है।

अपने चिकन क्रेविंग को एक अलग रूप देने के लिए इस आसान पास्ता रेसिपी को आज़माएं(चित्र में स्पैगेटी पास्ता दिखाया गया है)

दक्षिण भारतीय शैली पास्ता

यदि आप दक्षिण भारत से हैं और फिलहाल घर से दूर हैं,  तो यह आसान पास्ता रेसिपी आपको बचपन की यादों को फिर से जीने में मदद कर सकता है।

और अगर आप दक्षिण भारत से नहीं हैं फिर भी ये रेसिपी एक ऐसा फ्यूज़न है जो हर किसी को भा सकता है। 

यह रेसिपी पास्ता के साथ दक्षिण भारतीय व्यंजन सामग्री को मिलती है। इस आसान पास्ता रेसिपी को ट्राई करने के लिए यहां क्लिक करें।(अंग्रेजी में होने के बावजूद, इस रेसिपी को समझना बेहद आसान है)

पनीर पास्ता

मटर पनीर, बटर पनीर मसाला, पालक पनीर, और पनीर के साथ बनाए जाने वाले व्यंजनों की लिस्ट बहुत लम्बी हैं। लेकिन क्या आपने कभी पनीर पास्ता ट्राई किया है?

मसाले और कुछ सब्जियों के साथ पनीर पास्ता की इस आसान रेसिपी को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

अब जब आपके पास 7 सिंपल पास्ता रेसिपी हैं, तो जाइये और जी लीजिये अपनी ज़िन्दगी, अपने प्यार पास्ता के साथ।

और हाँ, कमेंट सेक्शन में हमें अपनी पसंदीदा रेसिपी ज़रूर बताएं। 

मूल चित्र : Pexels (चित्र केवल प्रतिनिधितत्व उद्देश्य के लिए हैं)

पसंद आया यह लेख?

पाइये विमेन्सवेब के सारे दिलचस्प हिंदी लेख अपने ईमेल इनबॉक्स मे!

विमेन्सवेब एक खुला मंच है, जो विविध विचारों को प्रकाशित करता है। इस लेख में प्रकट किये गए विचार लेखक के व्यक्तिगत विचार हैं जो ज़रुरी नहीं की इस मंच की सोच को प्रतिबिम्बित करते हो।यदि आपके संपूरक या भिन्न विचार हों  तो आप भी विमेन्स वेब के लिए लिख सकते हैं।

टिप्पणी

About the Author

Amritaa Roy Chowdhury

An English literature student with a love for reading and writing, and who chills tucked under a cozy blanket, with a cup of chai, and a big, fat book on her lap. read more...

3 Posts | 10,883 Views
All Categories