कोरोना वायरस के प्रकोप में, हम औरतें कैसे, इस मुश्किल का सामना करते हुए भी, एक दूसरे का समर्थन कर सकती हैं?  जानने के लिए चेक करें हमारी स्पेशल फीड!

फेमिनिस्ट आइकॉन प्रिया मलिक जनता से कुछ अहम् सवाल पूछ रही हैं और हमें लगता है ये सबको सुनने चाहियें!

समाचार को प्रस्तुत करने का ये जरिया न ही सिर्फ लोगों को जागरुक करता है बल्कि खबरों की तरफ लोगों की रुचि भी बढ़ाता है।

समाचार को प्रस्तुत करने का ये जरिया न ही सिर्फ लोगों को जागरुक करता है बल्कि खबरों की तरफ लोगों की रुचि भी बढ़ाता है।

जो जागरूक करे वो है खबर,
जो सतर्क रहे वो है खबर,
जो निष्पक्ष रहे वो है खबर,
क्योंकि दुनिया को आगे रखती है खबर।

आजकल के इस ख़बरदार ज़माने में हर किसी को सतर्क रहना बहुत आवश्यक है। इसी बात को मद्दे नज़र रखते हुए फ़ेमिनिस्ट आइकॉन प्रिया मलिक लोगों को एक अलग अंदाज़ मे जागरुक रखने के लिए लाई हैं ‘अनसेंसर्ड न्यूज़’ (Uncensored news)  

टीवी एक्ट्रेस और कवियित्री प्रिया मलिक ने देश में चल रहे हालात को जनता तक पहुंचाने के लिए एक अलग और नया अंदाज़ अपनाया है। Tv9 भारतवर्ष पे आने वाले अपने इस शो Uncensored news के द्वारा वह समाज की सोच, राजनीती की उलटफेर और तानाकसी पर एक कलात्मक रौशनी डालती है।

प्रिया मालिक अपने इस शो के हर एपिसोड की शुरुआत में कहती हैं, “ये शो थोड़ा ख़ास है। ये शो उन मुद्दों  के बारे में हैं जो मुद्दे कोई डिसकस नहीं करता। ये शो उन सवालों के बारे में है जो सवाल  कोई नहीं पूछता, और सबसे ज़्यादा  ज़रूरी, ये शो उन पैगामों के बारे में है जो पैगाम भेजना बहुत ही ज़रूरी है।”

इन्ही मुद्दों को, उठाने के लिए तथा सामाजिक परिस्थितियों के बारे में लोगों को आत्म चिंतन करने पे मजबूर करने के लिए, प्रिया मलिक एक अलग तरीके से से पेश करती हैं, सवाल Uncensored news में।

हाल ही में अपने इस शो के ज़रिये मलिक ने रामपुर सीट से चुनाव लड़ रहे समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के बेतुके बयानों पे तंज़ कसा और उन्हें करारा जवाब भी दिया- 

“हम नहीं देंगे आपको गाली श्रीमान,
हमारे नहीं ऐसे संस्कार,
कि हम जाँचे औरतों के कच्चे-बनियान,
पहचाने उनके रंग और ढोल पीट दें दुनिया को,
ऐसा कर के आपने, जया प्रदा का नहीं, किया है मर्दानगी का अपमान।”

Never miss real stories from India's women.

Register Now

समाचार को प्रस्तुत करने का ये जरिया न ही सिर्फ लोगों को जागरुक करता है बल्कि खबरों की  तरफ लोगों की रुचि भी बढ़ाता है। आप भी प्रिया मलिक की इस कलात्मक मुहीम का हिस्सा बन सकते हैं और जागरुक हो सकते हैं क्यूंकि सिर्फ खबरें ही नहीं उन मुद्दों की बात करना भी ज़रूरी  है जिनके बारे में कोई बात नहीं करता। 

Uncensored news का पहले एपिसोड देखने के लिए यहाँ click करें ।

मूलचित्र : YouTube

टिप्पणी

About the Author

Nishtha Pandey

I read, I write, I dream and search for the silver lining in my life. Being a student of mass communication with literature and political science I love writing about things that bother me. Follow read more...

18 Posts | 59,968 Views
All Categories